UP News : 8 साल पुराने हत्या के मामले में अजीबोगरीब सजा, दोषी भाई बहनों को मिली 15 दिन तक बुजुर्गों की सेवा करने की सजा

0
557
UP News

UP News : 8 साल पहले उत्तर प्रदेश के बदायूं में गोलीबारी के चलते एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। हत्या के आरोप में एक किशोर और दो किशोरियों को कोर्ट ने अनोखी सजा दी है। किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी पाए गए किशोर को 15 दिन और किशोरियों को 7 दिन वृद्धाश्रम जाकर बुजुर्गों की सेवा करने की सजा दी है। इसके अलावा इन सभी आरोपियों पर 10-10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है। यह तीनों किशोर और किशोरी आपस में भाई बहन हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बदायूं के दातागंज क्षेत्र में 25 जुलाई 2014 को एक बुजुर्ग पर गोलीबारी हुई थी। इस मामले में पुलिस में दर्ज एफआईआर के संबंध में प्रेमलाल ने बताया है कि वह अपने घर के बाहर थे, उसी दौरान इनके बेटे वीरेंद्र से तीनों लोगों का झगड़ा हो गया। इसके बाद तीनों आरोपियों ने उन पर, उनके दामाद वीरेंद्र, बेटी कुमकुम और समधी विजेंद्र पर ईंट पत्थर चलाये और फिर जान से मारने की नियत गोलीबारी की।

UP News

UP News : हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज कराई गई

इस फायरिंग में गोली लगने के प्रेमपाल के समधी विजेंद्र घायल हो गए थे. ऐसे में शुरुआत में हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज कराई गई. हालांकि इलाज के दौरान विजेंद्र ने दम तोड़ दिया, जिससे यह मुकदमा हत्या में बदल गया

पुलिस ने इस मामले में एक किशोर और दो किशोरियों के नाम एफ आई आर दर्ज की है। पुलिस ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगाते हुए नाबालिगों को किशोर न्यायालय बोर्ड भेजा गया है। इस मामले की सुनवाई करते हुए किशोर बोर्ड की न्यायाधीश आंचल अधाना, सदस्य प्रमिला गुप्ता और अरविंद कुमार ने इन सभी को सुधार गृह में बिताई गई अवधि के बराबर ही सजा सुनाई। ऐसे में इन्हें अब सुधार गृह में और ज्यादा दिन बिताने की जरूरत नहीं रही। कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इन तीनों को अब वृद्धा आश्रम में सेवा दान देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here