UP News : यह खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर की है जहां नई सड़क पर हुए हंगामे को संभालने के लिए पुलिस फोर्स बहुत कम थी। लेकिन जब 5 पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाला तो हजारों की संख्या में उपद्रव मचा रहे, पत्थर बाजी कर रहे लोगों को पीछे हटना पड़ा। हंगामा करने वालों के बीच बेकनगंज थेन के सिपाही मुस्ताक खा ने चिल्लाकर कहा कि सड़क खाली कर दो वरना जीप चढ़ा दूंगा। भीड़ नई सड़क से सद्भावना चौकी की तरफ बढ़ रही थी उसी समय एसीपी अनवरगंज मोहम्मद अकमल खान और 5 सिपाही मौजूद थे।

इसी बीच सिपाही मुस्ताक खान ने जीप उपद्रवियों के तरफ जोर से भगाई। वह माइक पर लगातार चिल्ला रहे थे। इस धमकी को सुनकर भीड़ तीतर बितर हो गई। सिपाही कम से कम 10 बार जीप को भीड़ के बीच से निकाल कर ले गया। मुश्ताक ने बताया भीड़ में काफी गुस्सा था। इसके अलावा मुझे और कोई उपाय नहीं सूझा लेकिन लोगों की सुरक्षा प्राथमिकता पर थी।

UP News

UP News : एसीपी अकमल खां

मौके पर एसीपी अनवरगंज अकमल खां मौजूद थे। उनके साथ 5 सिपाही और थे। गुस्सा ही हुई भीड़ को देखकर वह बेकनगंज थाने की जीप के पीछे चार सिपाहियों के साथ दौड़ पड़े। उन्होंने उपद्रवियों से मोर्चा लिया।

एडीसीपी ईस्ट राहुल मिठास:- एसीपी ने मोर्चा संभाला तो एडीसीपी राहुल मिठास थोड़ी पहुंच के साथ पहुंच गए। उपद्रवियों को भगाने के लिए फोर्स के साथ लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के दौरान भीड़ को चमड़ा मंडी वाली गली में पहुंचा दिया।

पूरा मामला:- कंट्रोल रूम को बैकअप फोर्स का मैसेज पहुंचने के बाद एक के बाद एक अधिकारी मौके पर पहुंचने लगे। दोपहर में भीड़ ने दोबारा पथराव किया तो डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार मोर्चे पर थे। उन्होंने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। तब तक वहां जॉइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी भी पहुंच गए। उन्होंने पूरे ऑपरेशन की बागडोर संभाली। फोर्स ने चार बार रूट को पार करते हुए स्थिति को सामान्य बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *