Uttarpradesh: देवरिया में मचाई कुदरत ने तबाही, खेत में काम कर रहे किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

0
94
Uttarpradesh

Uttarpradesh : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के देवरिया (Devriya) जिले में अचानक आकाशीय बिजली गिरने से हुई एक किसान की मौत। किसान धान की सिंचाई कर रहा था कि तभी अचानक आकाशीय बिजली उस पर गिरी। सूचना मिलते ही पुलिस तरकोलवा ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसडीएम सदर ने कहा कि परिवार वालों को आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा।

देवरिया (Devriya) जिले के रामपुर खास में रहने वाले रमेश पटेल गुरुवार दोपहर को धान की सिंचाई कर रहे थे। उस समय बिजली जोरो से कड़क रही थी। अचानक देखते ही देखते रमेश पटेल पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। आकाशीय बिजली गिरने से रमेश बुरी तरह से झुलस गए।

kisan

Uttarpradesh : डॉक्टर ने रमेश को मृत घोषित कर दिया

कुछ ही दूरी पर खड़े किसानों ने जब रमेश को देखा तो तुरंत ही सामुदायिक स्वास्थ्य तरकोलवा ले गए और वहां जाते ही डॉक्टर ने रमेश को मृत घोषित कर दिया। यह खबर किसान के घरवालों को देने पर वह तुरंत ही अस्पताल भागे चले आए। किसान रमेश पटेल पर उसके परिवार की जिम्मेदारी थी। इस हादसे के बाद से पूरे परिवार में मातम का माहौल बना हुआ है। मृतक की पत्नी बिंदा देवी, बेटी कुमकुम, बेटा अभिषेक और आलोक सभी का रो-रो कर बहुत ही बुरा हाल है।

इस घटना पर एसडीएम सौरव सिंह ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान उसकी चपेट में आ गया। सौरव सिंह का कहना है कि आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। बिजली का गिरना यह एक कुदरती आपदा है। इस आपदा के कारण घर वालों को आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here