Uttarpradesh News : गाजियाबाद के गोविंदपुरम स्थित बांके बिहारी शिव मंदिर में मूर्ति और सोने की आंखें चोरी होने की पटना का पुलिस ने पता लगा लिया है। पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मंदिर के पुजारी को गद्दी से हटाने के लिए उनके शिष्य ने ही चोरी की यह साजिश रची थी। उसने यह साजिश इसलिए रखी थी कि चोरी होने पर मंदिर के पुजारी को निकाल देंगे। इसलिए शिष्य ने मंदिर से मूर्ति और सोने की आंखें चोरी करने की साजिश को अंजाम दिया। ताकि मंदिर के पुजारी को लोग बाहर निकाल दें और वह गद्दी पर बैठ सकें। घटना के आरोपी का पता लगाने पर मंदिर की कमेटी ने पुलिस को सम्मानित किया है।

सीओ कवि नगर अवनीश कुमार ने बताया है कि जयदत्त गौड़ उर्फ सौरभ शर्मा ने 19 जून को कवि नगर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि वह कृष्णा गार्डन गोविंदपुरम स्थिति बांके बिहारी शिव मंदिर का पुजारी है। वह इस मंदिर की देखभाल करता है। चोरों ने मंदिर से भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति और माता नैना देवी के सोने के नेत्र चोरी कर लिए। जब सुबह पुजारी मंदिर पहुंचा तो इस बात का पता चला।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : पुलिस ने चोरी का माममें में केस दर्ज कर लिया है

सीओ ने बताया कि पुलिस ने चोरी का माममें में केस दर्ज कर लिया है और चोरों की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना का खुलासा करते हुए साहिहाबाद के बालाजी विहार अर्थला निवासी नवनीत मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी नवनीत मिश्रा मूल रूप से थाना पश्चिम सरीरा जिला कौशांबी के गांव कटरी का रहने वाला है। आरोपी से मूर्ति और सोने के नेत्र बरामद कर लिए गए हैं।

अपने गुरु पर ही लगाना चाहता था कलंक:- सीओ अनिल कुमार ने बताया कि नवनीत मिश्रा बांके बिहारी शिव मंदिर में लगभग 8 सालों से रह रहा है। मंदिर में रहकर ही उसने पुजारी जयदत्त गौड़ उर्फ सौरभ शर्मा से पूजा-पाठ आदि की दीक्षा ग्रहण की। आरोपी मंदिर से संबंधित हर छोटी मोटी बात को जानता था। गलत आदतों के कारण पुजारी सौरभ शर्मा ने नवनीत मिश्रा को दो-तीन महीनों के लिए मंदिर से बाहर निकाल दिया था।

ऐसे बात से गुस्सा होकर आरोपी नवनीत ने योजना बनाई थी कि अगर वह मंदिर से लड्डू गोपाल की मूर्ति और नैना माता के सोने के नेत्र चोरी कर लेगा तो लोग पुजारी पर ही शक करेंगे और पुजारी को मंदिर से बाहर निकाल देंगे तथा इसके बाद पुजारी की जगह उसे मंदिर में जगह दे देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *