ENG vs SA: इंग्लैंड की गर्मी में तड़पते दिखे खिलाड़ी, पानी के लिए लगी लंबी कतार, देखे फोटोज

0
114
ENG vs SA

ENG vs SA: इंग्लैंड में इस समय खतरनाक गर्मी देखने को मिल रही है. जुलाई महीने में इंग्लैंड का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है. इतनी तेज गर्मी के कारण खिलाड़ी और दर्शक सभी परेशान हैं. इस समय इंग्लैंड में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज हो रही है.

इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जुलाई को डरहम में खेला गया. पहले वनडे मैच के दौरान तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दौरान दोनों ही टीमों के खिलाड़ी कड़क धूप और तपती गर्मी से परेशान दिखे. कुछ खिलाड़ियों ने तो अपने सिर पर बर्फ से सिकाई तक करवा ली.

बर्फ से सिकाई करने वालों में एडेन मार्करम सहित अन्य खिलाड़ी शामिल थे. और तो और बेन स्टोक्स सहित कई खिलाड़ियों को पानी पीने के लिए लंबी लाइन लगाते हुए देखा गया. स्टेडियम की टीवी स्क्रीन पर भी गर्मी में सावधानियां बरतने की लाइंस चलाई गई. खिलाड़ियों के अलावा मैच देखने आए दर्शकों को भी पानी पीने के लिए लंबी लाइन लगाते देखा गया. खुद को पानी की कमी से बचाने के लिए खिलाड़ी और दर्शक बार-बार पानी के लिए लंबी लाइन लगा रहे थे. बार-बार पानी पीने की वजह से ही लाइन लंबी होती जा रही थी.

ENG vs SA

ENG vs SA पानी पीने के लिए लंबी लाइन

पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड की हार होने के बाद कप्तान जोस बटलर ने बयान दिया कि सच कहूं तो मैथ्यू पोट्स गर्मी से काफी परेशान था. वह मुझे पक्का पता है वह डेब्यू इस तरह नहीं करना चाहेगा. लेकिन कड़क धुप और तेज गर्मी के कारण हाल बेहाल हो रहा था और आराम करने के लिए मैदान से बाहर भी गया था.

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच हुए पहले मुकाबले में अफ्रीका ने 62 रनों से जीत दर्ज की. इस दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मेथ्यू पोट्स ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. लेकिन तेज धूप के कारण चार ओवर गेंदबाजी करने के बात वह मैदान से बाहर चले गए.

पहले वनडे मैच के दौरान साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर 333 रन बना लिए थे. इस दौरान रस्सी वैन डेर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 134 रन की शतकीय पारी खेली. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 271 रन बना पाई और ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here