IND vs ENG: जीत के बाद भी भारतीय टीम की कमजोरी बना यह खिलाड़ी, दूसरे T20 में होगा बाहर

0
111
kartik

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया. इस मैच में भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. लेकिन एक खिलाड़ी भारतीय टीम की कमजोरी बन गया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में यह खिलाड़ी बाहर हो सकता है. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में…

कमजोरी बना यह खिलाडी

पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने बहुत खराब फील्डिंग की. कप्तान रोहित शर्मा खुद खिलाड़ियों के सुस्त होने पर भड़के हुए नजर आए. भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने छह कैच ड्रॉप कर दिए. दिनेश कार्तिक ने अकेले तीन कैच छोड़े. बल्लेबाजी के दौरान भी दिनेश कार्तिक कोई कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने 7 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए.

dinesh kartik

कार्तिक ने छोड़े तीन कैच

पहले T20 मैच में ऋषभ पंत नहीं खेल रहे थे. इसलिए दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग करने का मौका मिला. लेकिन उन्होंने अपनी फील्डिंग से नाराज किया. और अपने आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने हैरी ब्रुक का कैच छोड़ दिया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर फिर से हैरी ब्रुक का कैच छोड़ा. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की गेंद पर डाइविंग कैच लेने से चूक गए.

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी आसान सा कैच छोड़ दिया. इसके बाद यूज़वेंद्र चहल ने भी मोईन अली का कैच छोड़ कर जीवनदान दिया. शानदार बल्लेबाजी करने वाले दीपक हुड्डा ने भी एक कैच छोड़ा. दूसरे मैच में ऋषभ पंत की वापसी हो रही है. इसलिए रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं.

मैच समाप्त होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ज्यादा गुस्सा दिखाई दिए. खिलाड़ियों द्वारा कैच छोड़ने पर उन्होंने लताड़ भी लगाई. आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के कारण इंग्लैंड का दौरा महत्वपूर्ण भी है. भारतीय टीम को इन गलतियों को सुधारना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here