Gujarat Titans के लिए लगातार तीन अर्द्धशतकों के साथ रेड-हॉट फॉर्म में, भारत के allrounder खिलाड़ी हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने शनिवार को कहा कि उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी उनके हाथ में नहीं है और वह सिर्फ मौजूदा आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

प्रीमियर ऑलराउंडर(Hardik Pandya), जो ग्रोइन की चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बैठे थे, 49 गेंदों में 67 रन बनाकर वापस आ गए थे – उनका लगातार तीसरा अर्धशतक – गुजरात टाइटंस को कोलकाता नाइट पर आठ रन से जीत दिलाने के लिए सवार। टाइटंस की लगातार तीसरी जीत ने तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

पांड्या(Hardik Pandya) ने मैच के बाद मीडिया कांफ्रेंस में कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह मेरी (भारत) वापसी है और दूसरी बात यह है कि मैं अपनी वापसी पर ध्यान नहीं देता। मैं उस खेल पर ध्यान केंद्रित करता हूं जो मैं खेलता हूं।”

28 वर्षीय(Hardik Pandya) ने पिछले साल नवंबर में दुबई में टी 20 विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ भारत के लिए अपना अंतिम प्रदर्शन किया और फिर आईपीएल में एक्शन में लौटने के लिए अपनी पीठ की सर्जरी के बाद अपने गेंदबाजी कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए संघर्ष किया।

https://twitter.com/gujarat_titans/status/1518128931290812417?cxt=HHwWgsCojYeOvZEqAAAA

मौजूदा आईपीएल में, पांड्या(Hardik Pandya) रन चार्ट में नेता जोस बटलर के पीछे 73.75 की औसत से छह पारियों में 295 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं।
“फिलहाल, मैं आईपीएल खेल रहा हूं और आईपीएल पर ध्यान केंद्रित करूंगा, फिर देखूंगा कि भविष्य कहां ले जाता है। यह अब मेरे हाथ में नहीं है। मैं उस टीम पर ध्यान केंद्रित करता हूं जिसमें मैं खेल रहा हूं। हम अच्छा कर रहे हैं और मैं बहुत खुश, “उन्होंने कहा।
पांड्या(Hardik Pandya) ने कहा कि वह गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी की हर भूमिका का आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, “कप्तानी निश्चित रूप से मदद करती है। मैं हमेशा एक क्रिकेटर हूं जो जिम्मेदारियां लेना पसंद करता है। मुझे इस खेल की थोड़ी समझ है कि मैंने इतने सालों तक बल्लेबाजी की है।”

उन्होंने कहा, “आप सफल हैं क्योंकि आपको खेल की समझ है। इतने मैच खेलने के बाद, मैं अपने अनुभव का उपयोग करने में सक्षम हूं। अब तक, बहुत अच्छा,” उन्होंने कहा।

टाइटन्स ने शानदार शुरुआत की, 16 ओवरों में 133/2 थे, लेकिन उन्होंने बैक-एंड में ढेर में विकेट खो दिए – अंतिम ओवर में चार – 156/9 पर बसने के लिए।

“मुझे लगता है कि हम 10-15 रन कम थे, वे बहुत मजबूत थे। लेकिन जिस तरह के गेंदबाजी आक्रमण के साथ, मैंने अपने मौके का समर्थन किया। विकेट ऊपर और नीचे उछाल था। लेंथ बॉल का पिछला भाग बहुत अच्छी तरह से काम कर रहा था, “पंड्या ने कहा।

KKR के लिए यह लगातार चौथी हार थी लेकिन मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि वे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आश्वस्त हैं।
मैकुलम ने कहा, “बल्लेबाजी इकाई में आत्मविश्वास अपेक्षाकृत ऊंचा रहना चाहिए। हमें अब भी विश्वास है कि हम सेमीफाइनल में पहुंचने और प्रतियोगिता के अंत में बने रहने के लिए काफी अच्छे हैं।”

157 रनों का पीछा करते हुए, केकेआर रसेल के साथ शानदार बंदूकें चला रहा था और उसे अंतिम दो ओवरों में 29 रनों की जरूरत थी। लेकिन अल्जारी जोसेफ ने एक अच्छा अंतिम ओवर बनाया और रसेल को 25 गेंदों में 48 रन पर आउट कर उनका पीछा छुड़ाया।

उन्होंने अपने बल्लेबाजों का समर्थन करते हुए कहा, “हमारे बल्लेबाज अब तक बहुत अच्छे रहे हैं। हमने पिछले गेम में 210 रन बनाए थे। हमें पहले (सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ) 170 से अधिक बल्लेबाजी करने को मिला है।”

“कुल मिलाकर मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। 34/4 से और पारी को फिर से बनाने और रसेल के साथ विस्फोट करने में सक्षम होना बहुत अच्छा था, लेकिन दुर्भाग्य से यह काफी नहीं था,” उन्होंने कहा।

अपनी टीम की हार से निराश KKR के कप्तान shreyas iyer ने कहा, “जिस तरह से हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए और यहां तक ​​कि गेंद से भी पावरप्ले में शुरुआत की थी। हमें इन परिस्थितियों में इतना नहीं मानना ​​चाहिए था।” “मुझे लगता है कि 160-165 एक अच्छा स्कोर था और हमने उन्हें उससे नीचे रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। इस प्रारूप में, सभी मैच जो करीब हैं हमें उन्हें जीतने की जरूरत है और उसके बाद ही हम सीढ़ी पर चढ़ सकते हैं।

उन्होंने कहा, “हमारे अंतिम चार में से तीन बहुत करीबी मैच थे। खेल से पहले ऊर्जा और उत्साह अधिक है और यह निराशाजनक है कि हम इसे बदलने में असमर्थ हैं।”

Image credit: ipl/bcci

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *