Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में मौसम में फिर बदला अपना रुख, आंधी से उड़े पेड़, विभाग ने किया अलर्ट जारी

0
122
Weather Updates

Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में सोमवार की सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं। सुबह से ही बादल गरज रहे हैं और हल्की हल्की बारिश हो रही है। इसके अलावा तेज आंधी चल रही है, जिसके कारण कई जगहों पर सड़क किनारे पेड़ उखड़ कर गिर गए। बारिश के कारण मौसम काफी सुहावना हो गया है। इसके चलते भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों में अगले 2 घंटे में 50 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और धूल भरी आंधी की संभावना जताई है। इसके साथ ही हल्की और तेज बारिश भी हो सकती है।

Weather Updates

Weather Updates : विभाग ने किया अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विज्ञान के अनुसार दिल्ली में सोमवार को पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना को देखते हुए विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। कल भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है, इसलिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अचानक हुई इस बारिश से गर्मी में थोड़ी राहत मिली है। तापमान में भी गिरावट आई है। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

नोएडा और गुरुग्राम का मौसम:- इसी के साथ ही विभाग ने नोएडा में भी सोमवार और मंगलवार को तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। सोमवार को नोएडा का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहने की संभावना है। इसी के साथ गुरुग्राम में भी बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है। ऐसे मौसम की संभावना मंगलवार तक जताई गई है। सोमवार को गुरुग्राम का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here