Lucknow Airport : लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 10 एयर गन, नगदी समेत कई सामान..!!

0
101
Lucknow Airport

Lucknow Airport : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (Lucknow Airport) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है इस एयरपोर्ट (Lucknow Airport) के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर कस्टम की टीम ने एक बहुत बड़ा छापा मारा है। कस्टम की टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसके पास अवैद्य 10 एयर गन और आम एसेसरीज बरामद की गई। इस व्यक्ति को तुरंत ही पकड़ कर हिरासत में ले लिया गया है तथा इसके पास से प्राप्त हुआ सारा सामान अर्थात एयरगन और अन्य सामान को जप्त कर लिया गया है तथा आगे की जांच के लिए भेज दिया गया।

costum

Lucknow Airport : कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया

यूपी उत्तराखंड के कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि इस यात्री पर संदेह हो रहा था और संदेह के आधार पर ही इसे रोक पेरिस से पूछताछ की गई और इसकी जांच की गई तो हमें यह सामान बरामद हुआ। विदेश से अगर कोई भी व्यक्ति आता है और उसके पास कोई प्रतिबंधित या कीमती सामान पाया जाता है तो उसे एक घोषणा पत्र भरना होता है लेकिन यह व्यक्ति बिना घोषणा पत्र भरे ही ग्रीन चैनल से निकलने की कोशिश कर रहा था।

इसे यात्री को संदेह के आधार पर पकड़ा गया तो इसके पास 10 एयरगन पाई गई लेकिन इसके पास इनका कोई भी वैध दस्तावेज या लाइसेंस नहीं मिला जिसकी वजह से इसको हिरासत में लिया गया। इसके पास से मिले पूरे सामान की कीमत लगभग 20 लाख 54 हजार रुपए है। इस तरह के मामलों में कस्टम एक्ट, बैगेज रूल्स और आर्म्स रूल्स के तहत यात्री को गिरफ्तार किया जाता है तथा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आर्थिक अपराध के समक्ष ले जाया गया है अब इस आरोपी की वहीं पर पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here