UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में हल्की बहुत बारिश जरूर हुई है लेकिन गर्मी और उमस से छुटकारा नहीं मिल रहा. बुधवार को दो बार हुई हल्की बारिश के बाद भी लोग पसीने से तर बतर हो रहे हैं. तापमान भी सामान्य बना हुआ है. बुधवार सुबह तेज धूप निकलने के बाद दोपहर को हल्की बारिश हुई. लेकिन दोपहर को फिर तेज धूप और उमस रही. शाम को 4:00 बजे एक फिर हल्की बारिश हुई. दिन का सामान्य तापमान 1 डिग्री बढ़कर 38 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा बढ़कर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

UP Weather Update

UP Weather Update : 10 जुलाई तक बारिश का मिजाज यही रहेगा

आर्द्रता का अधिकतम तापमान 87 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग के मुताबिक 10 जुलाई तक बारिश का मिजाज यही रहेगा. तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन इसी तरह की उमस से भरी गर्मी झेलनी पड़ेगी. हालांकि 9 और 10 जुलाई को तेज बारिश की संभावना भी जताई जा रही है. मौसम विभाग ने दावा किया है कि मई में ला-लीना तूफान आया था जिसका असर अब दिखाई दे रहा है. आपको बता दें मई में आए इस तूफान के कारण बारिश समय पर नहीं हो पा रही है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और उड़ीसा को मानसून होकर गुजर रहा है. लेकिन उत्तर प्रदेश में यह आ नहीं पा रहा है. बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाएं उत्तर प्रदेश में नहीं आ पा रही. इस वजह से बारिश कम हो रही है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गर्म हवाएं चल रही है तो कुछ जिलों में हवा में नमी का स्तर ज्यादा होने से उमस बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *