Bollywood News : पृथ्वीराज मूवी के लिए मेकर्स ने लगा दी जान, किया इतना बड़ा कारनामा जानकर हैरान रह जाएंगे आप

0
138
Bollywood News

Bollywood News आपको बता दें खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। अब इस पीरियड ड्रामा फिल्म को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। ऐसी सूचना है कि फिल्म के निर्माताओं ने 50,000 से ज्यादा ड्रेस बनवाई है। इसके साथ 500 पगड़ियों का इस्तेमाल भी किया गया है। खास बात यह है कि ये सभी पगड़ियां अलग अलग डिज़ाइन की है।

Bollywood News

Bollywood News : अक्षय कुमार ने क्या कहा:-

एक्टर अक्षय कुमार ने इसे लेकर कहा कि, “फिल्म को लेकर इतनी मेहनत कभी कभी ही हो पाती है। इसमें हम सब ने काफी मेहनत की है। हमारे कहानी के सभी तत्व जो सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है, उन्हें अत्यंत इमानदारी से प्रामाणिकता और श्रद्धा के साथ पेश किया गया है।” उन्होंने इसके आगे बताया कि, “हमने इस फिल्म को बनाते समय हर छोटी-छोटी चीज को ध्यान में रखा है क्योंकि हम चाहते थे कि यह बड़े पर्दे पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन की सबसे शानदार रिटेलिंग हो।”

फ़िल्म निर्देशक ने दी जानकारी:- इस फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि ‘पृथ्वीराज जैसी फिल्म बनाने के लिए डिटेलिंग महत्वपूर्ण थी। इस फिल्म के लिए 500 अलग-अलग डिजाइन की पगड़ियां बनवाई गई थी। यह सभी राजाओं, जनता, लोगों द्वारा पहने जाने वाली पगड़ी के प्रकार की प्रमाणिक प्रतिकृति थी।’ उन्होंने इसके आगे बताया कि “हमारे सेट पर एक पगड़ी स्टाइलिश विशेषज्ञ था जो हमारे अभिनेताओं द्वारा पहने जाने वाली इन पगड़ियों की प्रक्रिया की देखरेख करेगा। फिल्म के लिए 50,000 से अधिक वेशभूषा एक कॉस्टयूम डिजाइनर द्वारा बनाई गई थी। जो अपनी टीम के साथ विशेष रूप से राजस्थान से मुंबई में रहने और इन परिधानों को बारीकी से बनाने के लिए लाया गया था।”

उन्हें इस बात की खुशी है कि उनके पास आदित्य चोपड़ा जैसे निर्माता थे, जो फिल्म के लिए उनके दृष्टिकोण पर भरोसा रखते थे। वह इस प्रकार की भव्य कहानी को बताने के लिए उनका पूरा साथ देते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here