Virat Kohli: किंग कोहली ने CWG में मेडल जीतने वालों को दी शुभकामनाएं, साझा की ये खास तस्वीर

0
280
cwg virat

Virat Kohli: हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को एशिया कप के लिए जाने वाली टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इससे पहले हुए वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली को आराम दिया गया था. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी विराट कोहली टीम से बाहर थे. हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतने वाले विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी हैं. भारत के खिलाड़ियों ने सोमवार को संपन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में 22 गोल्ड, 15 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल जीते है 4 पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर रहा है.

Virat Kohli : खास तस्वीर की शेयर

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने कू अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है जिसमें सभी भारतीय एथलीटों को मेडल जीतने के बाद सेलिब्रेट करते हुए देखा जा सकता है. इसके अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर पर लिखा है कि, ‘आप सभी ने हमारे देश का नाम रोशन किया है. हमारे देश के सभी विजेताओं और राष्ट्रमंडल खेलों में प्रतिभागियों को बधाई. हमें आप पर बहुत गर्व है. जय हिन्द’

Virat Kohli

Virat Kohli : भारत रहा चौथे स्थान पर

भारत ने इस बार 61 मेडल जीते हैं. भारत ने टूर्नामेंट के आखिरी दिन 4 गोल्ड मेडल 1 सिल्वर और एक ब्रोंज मेडल जीतकर इस टूर्नामेंट का समापन किया. साल 2010 में जब राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन भारत में हुआ था, तब भारत में कुल 101 पदक जीते थे.

हॉकी टीम को इस बार सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा, क्योंकि भारतीय हॉकी टीम इस बार ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से हार गई थी. इस बार राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय शटलर सबसे बेहतरीन थे. क्योंकि इस बार उन्होंने 6 श्रेणियों में कुल 6 पदक जिनमें 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. वह केवल मिक्स्ड डबल्स में ही कोई पदक नहीं जीत पाए.

Virat Kohli : एशिया कप का आयोजन

इस बार एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होना था, लेकिन आर्थिक संकट के कारण उसे यूएई में स्थानांतरित कर दिया गया. अब एशिया कप यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाएगा. इस बार भारतीय टीम में लंबे समय से बाहर विराट कोहली (Virat Kohli) और उपकप्तान केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है. लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल को चोटिल होने के कारण टीम में खेलने का मौका नहीं दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here